भविष्य में कैसी होगी हमारी रेल, अंबाला में दिखेगी झलक, सीएम और रेल राजमंत्री ने मेले का किया शुभारंभ

हरियाणा के अंबाला में राष्ट्रीय रेल मेला  21 जुलाई यानि आज से शुरू हो गया है। कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल भी पहुंचे ।उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी मौजूद रहे। मेले का आयोजन एसडी कॉलेज के मैदान में किया गया है। यह तीन दिनों तक चलेगा। रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मेले का शुभारंभ किया। 

मेले में भविष्य में देश की रेल कैसी होगी और यहां तक पहुंचने के लिए कितना सफर तय किया है, इसकी एक झलक देखने को मिलेगी। यह रेल मेला अंबाला को पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान दिलाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित रेल मेले में लोगों को रेलवे से जुड़ी अनेक चीजें देखने को मिलेगी। इस मेले में रेलवे के इतिहास से लेकर बच्चों के मनोरंजन तक के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। यह 64 वां रेल मेला है।
कुंभ मेले के अवसर पर बेहतरीन कार्य करने वाले उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के अफसर को सम्मानित भी किया जाएगा । इस दौरान महाप्रबंधक एनसीआर राजीव चौधरी को मानव रहित फाटकों को रिकॉर्ड समय में समाप्त करने के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। मेले में इस बार प्रयागराज में हुए कुंभ मेले की झलक भी देखने को मिलेगी। 

कार्यक्रम में उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) खास प्रदर्शनी भी लगाएगा। प्रदर्शनी में कुंभ मेले के दुर्लभ चित्र लगाए जाएंगे और कुंभ से जुड़ी खास डाक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी। मेले में रेल राज्यमंत्री, चेयरमैन रेलवे बोर्ड, सभी बोर्ड सदस्य एवं विभिन्न जोनल रेलवे के महाप्रबंधक, डीआरएम एवं प्रमुख अफसर शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में सभी जोनल रेलवे की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है।

More videos

See All