विधानसभा में उठी 'पबजी' प्रतिबंध लगाने की मांग

विधानसभा में आज भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने राज्य में पबजी गेम बंद करने की मांग की। शून्यकाल के दौरान विधायक शैलेंद्र जैन ने युवाओं और बच्चों में पबजी की लत लगने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे आत्महत्या की ओर रुझान बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में इस गेम पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए। हालांकि अभी इस मामले में सरकार की ओऱ से कोई आश्वासन नहीं दिया गया है। 
भाजपा विधायक दिलीप परिहार ने कहा कि वकील सभी प्रकार के मामले लड़ते हैं। ऐसे में या तो एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए या उन्हें शस्त्र लाइसेंस दिया जाए। विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र सुवासरा में मध्यप्रदेश और राजस्थान की सीमा पर पांच दिन पहले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में जांच कराई जाए।
मुरैना जिला अस्पताल में खरीदी की होगी जांच : मुरैना जिला अस्पताल में पिछले तीन साल के दौरान हुई मशीनरी की खरीदी के मामले में अनियमितताओं की जांच होगी। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने प्रश्नकाल के दौरान ये घोषणा की। मंत्री ने कहा कि मशीनों के क्रय-विक्रय और मरम्मत में अनियमितता हुई है। क्षेत्रीय संचालक की अगुवाई में 15 दिन में मामले की जांच होगी। स्थानीय विधायक को भी इसमें शामिल किया जाएगा। प्रश्नकाल में विधायक रघुराज सिंह कंसाना ने पूछा कि जिला अस्पताल में तीन साल में मशीनरी, वाटर कूलर, आरओ और कूलर पंखों की मरम्मत पर कितना व्यय किया गया है और कितनी नई मशीनें खरीदी गई हैं।

More videos

See All