BJP ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, कहा- लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत

सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा धरने पर बैठने को यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लाशों पर राजनीति करना करार दिया है. शनिवार को लखनऊ में मीडिया से बातचीत में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी की हरकत गरीबों की पीड़ा पर राजनीतिक रोटियां सेकने जैसी है. उन्होंने कहा कि प्रियंका पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद माहौल खराब कर रही हैं जिस पर सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 16 जुलाई की घटना दुखद है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस मामले में जो भी अधिकारी दोषी हैं उन्हें निलंबित किया गया है.

हालांकि, प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की महिलाओं से मुलाकात करने के बाद धरना समाप्त कर लिया है और परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है. कांग्रेस ने ये ऐलान किया है कि पार्टी हरेक मृतक परिवार को 10 लाख अनुदान के रुप में देगी. प्रियंका गांधी ने कहा, ''प्रशासन की सहमति और मिलीभगत से पूरी घटना हुई है."
घटना के सुबह पुलिस ने फोन कर थाने बुलाया.. आशंका जताने पर कहा कि कुछ नहीं होगा. महिलाओं पर फर्जी मुकदमे दायर किए गए हैं. हम इनके साथ खड़े हैं. इनकी लड़ाई लड़ेंगे. पीड़ित परिवारों को 25 लाख का अनुदान मिले, जमीन पर इनका मालिकाना हक मिले, मामला फ़ास्ट ट्रैक किया जाए, गलत केस खत्म किए जाए.

इससे पहले मिर्जापुर के कमिश्नर आनंद कुमार सिंह ने मिर्जापुर और भदोही जिले के डीएम को पत्र लिखकर सोनभद्र जिले में किसी भी विशिष्ट व्यक्ति, राजनीतिक और गैर-राजनीतिक व्यक्ति के प्रवेश के लिए अपने जिले में मार्ग रोकने का निर्देश दिया है. शुक्रवार की शाम को मिर्जापुर आयुक्त की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सोनभद्र जिले के तहसील घोरावल के उभ्भा गांव में 17 जुलाई को भूमि पर कब्जे को लेकर हुए विवाद और गोलीकांड में 10 लोगों की मौत और 28 लोगों के घायल होने के बाद सोनभद्र जिला मजिस्ट्रेट द्वारा धारा 144 लागू किया गया है.

More videos

See All