शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी के घर खाया खाना, वृद्ध महिला के पैर भी धोए

बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे. यहां उन्होंने नगड़ी प्रखंड के जाजपुर गांव में पांच आदिवासी परिवार के सदस्यों को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इसके बाद इनमें से एक बुधवा मुंडा के घर खाना खाया. खाने में उन्होंने झारखंड का प्रसिद्ध व्यंजन मड़ुआ की रोटी, धुस्का और रुगड़ा की सब्जी का स्वाद लिया. उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, महामंत्री दीपक प्रकाश व अन्य पदाधिकारी भी थे.

शिवराज सिंह चौहान ने जाजपुर गांव में एक वृद्ध महिला का पैर भी धोया. पेड़ लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया. इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाई. इससे पहले गांव पहुंचने पर उनका आदिवासी परंपरा के तहत स्वागत किया गया.

पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा का सदस्यता अभियान पूरे देश में चल रहा है. इस आदिवासी गांव में आकर काफी खुशी हुई. भाजपा राजनीतिक सत्ता प्राप्त करने के लिए नहीं, बल्कि सामाजिक बदलाव के लिए अभियान चलाती है. उन्होंने खाने को स्वादिष्ट बताया.

शिवराज सिंह चौहान ने नगड़ी के स्वर्णरेखा सभागार में करीब 400 खिलाड़ियों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. दरअसल बीजेपी ने सूबे में 25 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए 6 जुलाई से सदस्यता अभियान जारी है. यह 10 अगस्त तक चलेगा. अभी तक झारखंड में 2 लाख नये सदस्य बनाये गये हैं. राज्य में लोकसभा चुनाव में भाजपा को 75 लाख वोट मिले थे. इसलिए पार्टी को लगता है कि इनमें से कम से कम पचास लाख लोगों को सदस्य बनाया जा सकता है.

More videos

See All