मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दत्तक पुत्री का निधन

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दत्तक पुत्री भारती का निधन हो गया है. पिछले साल ही 1 मई को शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने भारती की शादी कराई थी. भारती की शादी विदिशा के किसान परिवार के युवक रवींद्र मालवीय से स्थानीय गणेश मंदिर में हुई थी. शिवराज और साधना सिंह ने शादी की पूरी रस्में निभाते हुए भारती का कन्यादान किया था.
शिवराज की दत्तक पुत्री का नाम भारती था. बताया जा रहा है कि ससुराल वालों ने भारती के बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां गुरुवार को भारती ने दम तोड़ दिया. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सदस्यता अभियान के प्रभारी भी हैं और इसी से जुड़ी बैठक के लिए शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को रायपुर में थे.
बताया जा रहा है जैसे ही उन्हें भारती के निधन की सूचना मिली शिवराज विशेष विमान के जरिए रायपुर से भोपाल पहुंचे और फिर विदिशा के लिए निकल गए. आपको बता दें कि विदिशा में शिवराज सिंह चौहान का सेवाश्रम है जहां वह बेसहारा बेटों और बेटियों के रहने का प्रबंध करते हैं. बल्कि उनकी शिक्षा से लेकर उनके खाने-पीने का पूरा प्रबंध भी करते हैं. भारती भी उन्हीं में से एक थी.
मई 2018 को हुई थी शादी
आपको बता दें की शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने भारतीय को अपनी बेटी की तरह ही रखा. यहां तक कि पिछले साल ही अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने भारती की शादी कराई थी. यह शादी विदिशा के स्थानीय गणेश मंदिर में की गई थी. शिवराज और साधना सिंह ने शादी की पूरी रस्में निभाते हुए भारती का कन्यादान किया था. शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह की विदिशा के बाढ़ वाले गणेश मंदिर में विशेष आस्था है.

More videos

See All