सिद्धारमैया ने की फ्लोर टेस्ट टालने की मांग

कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की अगुआई वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार का भविष्य अधर में है। गुरुवार को विधानसभा में सीएम कुमारस्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया। चर्चा के दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए बहुमत परीक्षण टालने की मांग की है। इस बीच सदन में बागी विधायकों समेत 19 एमएलए गैरहाजिर बताए जा रहे हैं। विधानसभा में कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। फिलहाल सदन की कार्यवाही दोपहर तीन बजे के लिए स्थगित कर दी गई है। 
गरीब रथ ट्रेन को जल्द ही बंद कर सकती है केंद्र सरकार, जानिए क्या है वजह?
मैं सदन में बहुमत साबित करूंगा: कुमारस्वामी 
सीएम कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास मत पेश किया। कुमारस्वामी ने सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सदन में इस बात पर चर्चा नहीं करना चाहता कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा है। मैं केवल इसलिए यहां नहीं आया हूं कि मैं गठबंधन सरकार चला सकता या नहीं। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि बीजेपी की मदद से विधायक सुप्रीम कोर्ट गए। 
सीएम ने कहा, 'हमारे खिलाफ निराधार आरोप लगाए गए। मैं सदन में बहुमत साबित करूंगा। मेरी प्राथमिकता सीएम बने रहना या सत्ता बरकरार रखना नहीं है।' कुमारस्वामी ने कहा कि स्पीकर की भूमिका खराब करने की कोशिश की जा रही है। हमें कर्नाटक के विकास के लिए काम करना चाहिए। सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के नेता बहुत हड़बड़ी में क्यों है, वह आज ही बहस कराने पर क्यों तुले हुए हैं? 

More videos

See All