सोनभद्र हत्याकांड पर बोले अखिलेश यादव- अपराधियों के सामने नतमस्तक है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के उभभा गांव में मामूली जमीन विवाद के बाद ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई लड़ाई में एक ही पक्ष के 9 लोगों हत्या कर दी गई है. प्रधान पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद करीब 25 लोग घायल हो गए हैं. इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी सरकार अपराधियों के सामने नतमस्तक है. सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा जमीन विवाद में 9 लोगों की हत्या दहशत और दमन का प्रतीक है. यूपी सरकार सभी मृतकों के परजिनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा दे और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे. अपराधियों के आगे नतमस्तक भाजपा सरकार में एक और नरसंहार! सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा ज़मीन विवाद के अंदर 9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक! सभी मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवज़ा दे दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करे सरकार।
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के उभभा गांव में मामूली जमीन विवाद के बाद ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई लड़ाई में एक ही पक्ष के 9 लोगों हत्या कर दी गई है. प्रधान पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों पर फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद करीब 25 लोग घायल हो गए हैं. इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है.
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, बीजेपी सरकार अपराधियों के सामने नतमस्तक है. सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा जमीन विवाद में 9 लोगों की हत्या दहशत और दमन का प्रतीक है. यूपी सरकार सभी मृतकों के परजिनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा दे और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करे.
अपराधियों के आगे नतमस्तक भाजपा सरकार में एक और नरसंहार! सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा ज़मीन विवाद के अंदर 9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक! सभी मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवज़ा दे दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करे सरकार।
वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका ने ट्वीट किया, बीजेपी-राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है. सोनभद्र के उम्भा गांव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया. प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं. क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश
भाजपा-राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है।

सोनभद्र के उम्भा गाँव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया।

प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?
बताया जा रहा है कि ग्राम प्रधान ने 2 साल पहले 90 बीघे जमीन खरीदी थी. बुधवार को ग्राम प्रधान अपने समर्थकों के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था. ग्रामीणों ने जमीन के कब्जे पर विरोध जताया जिसके बाद प्रधान पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में 9 ग्रामीणों की मौत हो गई जिनमें 4 महिलाएं भी शामिल हैं.

More videos

See All