हाफ़िज सईद की गिरफ़्तारी पर पाकिस्तानियों में ख़ुशी या ग़म?

मुंबई हमलों के अभियुक्त हाफ़िज सईद को पाकिस्तान के लाहौर में गिरफ़्तार किया गया है.
ये गिरफ़्तारी चरमपंथ के लिए फ़ंड इकट्ठा करने के मामले में हुई है. पाकिस्तान में पंजाब के आतंकवाद-निरोधी विभाग ने सईद समेत 13 दूसरे लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया था.
आरोप है कि गिरफ़्तार हुए लोगों ने आतंकवाद के लिए पैसा इकट्ठा करने की ख़ातिर ग़ैर-सरकारी संस्थाएं बनाईं और ये संस्थाएं बैन हो चुकी संस्थाओं के लिए चंदा जुटा रही थीं.
फिलहाल हाफ़िज सईद को कोट लखपत जेल में रखा गया है. हाफ़िज की गिरफ़्तारी तब हुई, जब वो गुजरांवाला जा रहे थे.
हाफ़िज के गिरफ़्तार होने की चर्चा भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी हो रही है. पाकिस्तान में #HafizSaeed टॉप ट्रेंड है.
 
आइए आपको आगे बताते हैं कि हाफ़िज की गिरफ़्तारी पर पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर क्या प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.
पाकिस्तानियों की प्रतिक्रियाएं...
आमिर नावेद लिखते हैं, ''एक ऐसे आदमी को गिरफ़्तार किया गया है, जिसने ज़िंदगी भर ग़रीबों और इस्लाम की सेवा की. सरकार को शर्म आनी चाहिए. असीम मजीद लिखते हैं कि हाफ़िज सईद का गुनाह यह है कि वो पाकिस्तान में शांति की बात करते हैं. वो चाहते हैं कि लोग आपस में लड़ना बंद करें.
आमिर नवीद लिखते हैं कि हाफ़िज सईद को गिरफ़्तार कर लिया है. एक शख़्स जिसने अपना जीवन ग़रीब लोगों की मदद के लिए न्योछावर कर दिया और पूरी ज़िंदगी इस्लाम को मज़बूत करने में लगा दी. हाफ़िज़ सईद को गिरफ़्तार करने पर सरकार को शर्म आनी चाहिए. हाफ़िज को रिहा करो..
@iamAsadShafiq हैंडल से ट्वीट किया गया है "एक शांतिप्रिय शख़्स, एक शख़्स जो शांति और देशभक्ति का उदाहरण है... उसे गिरफ़्तार कर लिया गया है. लेकिन क्यों?"

More videos

See All