बंगाल में अब भाजपा नेताओं पर लगा कट मनी का आरोप

तृणमूल नेताओं के बाद बंगाल में अब भाजपा नेताओं पर कट मनी (कमिशन) लेने का आरोप लग गया है। बंगाल में भाजपा नेताओं के पास स्थानीय नेताओं की शिकायत आई है, जिसमें उनके खिलाफ सदस्यता फॉर्म के लिए 500 से 1200 रुपये रिश्र्वत लेने का आरोप है। प्रदेश में सदस्यता अभियान के तहत भाजपा फॉर्म मुफ्त में बंटवा रही है।
भाजपा राज्य महासचिव (संगठन) सुब्रत चट्टोपाध्याय ने आरोपों की शिकायत मिलने की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि पार्टी इसकी जांच कर रही है। आरोप है कि पूर्वी ब‌र्द्धमान जिले के खंडघोष विधानसभा क्षेत्र में मंडल अध्यक्ष 500 से 1200 रुपये में सदस्यता फॉर्म बेच रहे हैं। खंडघोष में स्थानीय बीजेपी नेताओं ने राज्य नेतृत्व के सामने मामले को उठाया। बीजेपी बंगाल में छह जुलाई से 11 अगस्त तक सदस्यता अभियान चला रही है।
हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कट मनी के आरोप के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को फटकार लगाई थी और लोगों को उनके पैसे वापस करने का आदेश दिया था। मुख्यमंत्री के बयान के बाद राज्यभर में विरोध-प्रदर्शन भी हुआ था। इसके बाद पूर्वी बर्धमान जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के छह स्थानीय नेताओं ने सोमवार को लोगों से कथित कट मनी के तौर पर लिए गए 1.5 लाख रुपये लौटा दिए थे।
केतुग्राम के लोगों का आरोप था कि तृणमूल कांग्रेस के इन नेताओं ने नबग्राम पंचायत के शिबलून गांव में सरकारी आवास योजना के 45 लाभार्थियों से अवैध तरीके से कमिशन लिया है। गृह मंत्रालय ने बंगाल के मुख्य सचिव से कट मनी मामले में रिपोर्ट भी मांगी थी।

More videos

See All