अमित शाह से मिले AAP के तीन सांसद, कानून व्यवस्था को लेकर सौंपा ज्ञापन

दिल्ली पुलिस की कमान उपराज्यपाल के मार्फत केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, ताकि पुलिस की कमान दिल्ली सरकार के हाथ में रहे. इस मुद्दे पर केंद्र और दिल्ली की सरकारें आमने सामने हैं.
आम आदमी पार्टी का यह भी आरोप है कि बीजेपी सांसद दिल्ली में अपराध के मुद्दे को संसद में कभी नहीं उठाते. आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने हाल में कहा था कि जरूरत इस बात की है कि बीजेपी के सातों सांसद अपने घर, आरामगाह से निकलें और जिम्मेदारी लें. उन्होंने कहा, "दिल्ली ने इस साल दूसरी बार बीजेपी के सात सांसदों को चुना है. बीते पांच साल में इन में से किसी ने सुरक्षा का मुद्दा कितनी बार संसद में उठाया है? एक बार भी नहीं."
मीडिया से मुखातिब आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि हाल यह है कि दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता का परिवार तक सुरक्षित नहीं है. उन्होंने कहा, "नेता प्रतिपक्ष की पत्नी शोभा गुप्ता जो एमसीडी की पार्षद रह चुकी हैं, मंडी हाउस इलाके के बाजार में दिनदहाड़े लूटपाट का शिकार हो गईं."

More videos

See All