नियमों को ताक पर रखकर सड़कों के विस्तार से हो रहे हैं सोलन जैसे हादसे: कांग्रेस
Latest News
bookmarkBOOKMARK

नियमों को ताक पर रखकर सड़कों के विस्तार से हो रहे हैं सोलन जैसे हादसे: कांग्रेस

By India18 calender  16-Jul-2019

नियमों को ताक पर रखकर सड़कों के विस्तार से हो रहे हैं सोलन जैसे हादसे: कांग्रेस

जिला सोलन के कुमारहट्टी में रेस्टोरेंट हादसे के बाद हादसों पर सियासत गरमा गई है विपक्ष, प्रदेश सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला-परवाणू नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण पर सवाल उठाते हुए कहा कि अवैज्ञानिक और बेतरतीब ढंग से एनएच का विस्तार किया गया है जिससे एनएच के समीप बने सैंकड़ों मकानों पर गिरने का खतरा मंडरा रहा है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हजारों लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर है और सोलन हादसे के बाद तो लोगों का यह डर लाजमी है लगातार बारिश से भूस्खलन होगा और एनएच के किनारे खड़े मकानों के गिरने की संभवाना बढ़ेगी. राठौर ने कहा कि लोगों का जीवन बचाने के लिए प्रदेश सरकार को गंभीर कदम उठाने की जरूरत है लोगों का जीवन भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता.
कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हजारों लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर है और सोलन हादसे के बाद तो लोगों का यह डर लाजमी है लगातार बारिश से भूस्खलन होगा और एनएच के किनारे बने मकानों के गिरने की संभवाना बढ़ेगी.

हिमाचल प्रदेश के सोलन स्थित कुम्हारहट्टी में रविवार देर शाम एक बहुमंजिला इमारत ढह गई थी. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, वहीं, 28 लोगों को रेस्क्यू किया गया. मृतकों में 13 फौजी जवान हैं, जबकि एक महिला शामिल है. जानकारी के अनुसार, हादसे के दौरान इस चार मंजिला ढाबे के अंदर कुल 42 लोग थे. इनमें 30 सेना के जवान और 12 सिविलियन थे. सेना के 30 जवानों में से जहां 13 की मौत हो गई, वहीं रेस्क्यू किए गए 12 आम नागरिकों में से एक महिला को जान से हाथ धोना पड़ा. हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर  ने कहा कि बिल्डिंग का स्टक्चर नियमों के अनुसार नहीं है और जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी. वहीं विपक्ष नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण पर सवाल उठा रहा है.

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 30

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know