जमीन छिनने की अफवाह पर सीएम ने कहा- किसानों को बरगलाने वाले को भेजें जेल

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि किसानों को साजिश के तहत कुछ लोग बरगला रहे हैं. ये लोग किसानों से कह रहे हैं कि उनकी जमीन छीन ली जाएगी. उन्होंने राज्य के सभी जिलों के डीसी और डीडीसी के साथ हुई बैठक में कहा कि किसानों की जमीन कोई नहीं छीन सकता है और यदि कोई किसानों को बरगलाता हुआ पाया जाएगा तो उसे जेल भेजा जाएगा. किसानों के साथ ऐसा करने वाले राष्ट्रविरोधी हैं. सीएम ने डीसी और डीडीसी के साथ सीधा संवाद किया और उन्हें तीन माह का टास्क भी दिया. दरअसल यहां बैठक में यह बात सामने आई कि कुछ जिलों में किसानों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना और प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना का लाभ लेने पर उनकी जमीन छिन जाने की अफवाह फैलाई जा रही है
सीएम रघुवर दास ने कहा कि सरकार किसानों की मदद कर रही है, जबकि राष्ट्रविरोधी शक्तियां दुष्प्रचार कर रही हैं और जबकि वह ऐसा नहीं होने देंगे.
सीएम रघुवर दास ने कहा कि सरकार किसानों की मदद कर रही है, जबकि राष्ट्रविरोधी शक्तियां दुष्प्रचार कर रही हैं जबकि वह ऐसा नहीं होने देंगे. सीएम ने कहा कि किसानों की जमीन वर्तमान सरकार के रहते कोई नहीं छीन सकता है. राज्य के 35 लाख किसानों के बीच 5000 करोड़ की राशि सीधे उनके खाते में जाएगी. उन्होंने किसानों के निबंधन का काम 25 अगस्त तक पूरा कर लेने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि गांवों के दम पर लोकतंत्र आबाद है. बैठक में मुख्य सचिव डीके तिवारी, अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल, मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, कैबिनेट सचिव अजय कुमार सिंह सहित सभी विभाग के प्रधान सचिव, विभागीय सचिव, सभी प्रमंडल के आयुक्त, संथालपरगना प्रमंडल को छोड़कर सभी जिलों के उपायुक्त और उपविकास आयुक्त उपस्थित थे.

More videos

See All