गुरु पूर्णिमा पर आज मुख्यमंत्री नहीं गुरु की भूमिका में नजर आएंगे योगी आदित्यनाथ

गुरु पूर्णिमा के मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज (मंगलवार) अपने शहर गोरखपुर के दौरे पर हैं. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ सीएम नहीं बल्कि गुरु की भूमिका में नजर आएंगे. योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तो हैं ही इसके अलावा वे गोरखनाथ पीठाधीश्वर भी हैं. आज वे अपने भक्तों के सामने रहेंगे. योगी आदित्यनाथ गुरु गोरखनाथ की पूजा करेंगे इसके बाद वह भक्तों की ओर से पेश चढ़ावा को भी स्वीकार करेंगे.
बता दें कि गुरु पूर्णिमा गोरक्षपीठ के लिए और भी खास है. नाथ सम्‍प्रदाय में गुरु पूर्णिमा और गुरु-शिष्‍य परम्‍परा का विशेष महत्‍व है. इस दिन पीठ में शिष्‍य अपने गुरु को नमन करते हैं, तो वहीं गुरु उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की कामना करते हैं. गुरु पूर्णिमा के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने शुभकामनाएं दी है. योगी ने ट्वीट कर लिखा है, "गुरु पूर्णिमा गुरु-पूजन का पर्व है, यह पर्व हमें सत्मार्ग पर ले जाने वाले उन महापुरुषों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता अर्पित करने की प्रेरणा देता है, जिन्होंने अपने ज्ञान,त्याग व तपस्या से समाज,राष्ट्र और विश्व को नई राह दिखाई. गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं."
गुरु पूर्णिमा गुरु-पूजन का पर्व है।यह पर्व हमें सत्मार्ग पर ले जाने वाले उन महापुरुषों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता अर्पित करने की प्रेरणा देता है, जिन्होंने अपने ज्ञान,त्याग व तपस्या से समाज,राष्ट्र और विश्व को नई राह दिखा
आज  योगी आदित्यनाथ अपने गुरुओं की पूजा करेंगे. वे यहां पर सीएम नहीं बल्कि गोरक्षपीठाधीश्वर की भूमिका में दिखेंगे. योगी आदित्यनाथ महायोगी गुरु गोरखनाथ की पूजा करेंगे और उन्हें 'रोट' का प्रसाद अर्पित करेंगे. सीएम अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की भी पूजा अर्चना कर आशीर्वाद ग्रहण करेंगे. गुरुओं की पूजा कर योगी आदित्यनाथ शिष्यों को आशीर्वाद देंगे.
गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत योगी आदित्‍यनाथ मंदिर में आए अपने शिष्‍यों और भक्‍तों को ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्‍मृति सभागार में आशीर्वचन भी देंगे. इस मौके पर देश भर से आए नाथ सम्प्रदाय के भक्त गोरखपुर पहुंचे हैं.

More videos

See All