वरिष्ठ बीजेपी नेता बोले- कांग्रेस विधायकों का विलय पार्टी का 'कांग्रेसीकरण'

गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजपी में शामिल होने को लेकर पार्टी में दो फाड़ की स्थिति बन गई है। एक ओर जहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इसे बीजेपी का कांग्रेसीकरण करार दिया है वहीं बीजेपी का एक तबका इसे पार्टी की मजबूती के तौर पर देख रहा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी नेताओं के बीजेपी में घुसपैठ से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता खुश नहीं हैं।
नाराज नेताओं का कहना है कि इस तरह का कोई भी फैसला लेने से पहले पार्टी के हितों की सुरक्षा के बारे में अच्छी तरह से विचार कर लेना चाहिए। कांग्रेसी नेताओं के बीजेपी में विलय को पार्टी का 'कांग्रेसीकरण' करार देते हुए वरिष्ठ नेता राजेंद्र आर्लेकर ने बीजेपी नेतृव के फैसले पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, 'पार्टी के कार्यकर्ता और जनता भी इस फैसले से आहत हैं और ऐसे में पार्टी को इस बारे में सोचना चाहिए कि इस स्थिति से कैसे बाहर आएं।' 

पूर्व सीएम ने कांग्रेस विधायकों का किया स्वागत 
आर्लेकर ने सवाल किया कि अगर सभी बाहरी ही होंगे तो हम पार्टी कैसे चलाएंगे? पार्टी को कोई भी फैसला लेने से पहले इस बारे में सोचना चाहिए। वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर ने कांग्रेस विधायकों का बीजेपी में स्वागत किया और कहा कि इससे पार्टी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के पास अब हर तरह के प्रतिनिधि मौजूद हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री और गोवा बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्रीपद नाइक ने कहा कि इस बारे में बीजेपी के हितों को लेकर पार्टी लेवल पर बातचीत हुई है।  

More videos

See All