मोदी सरकार के प्रति नरम पड़े केजरीवाल, AAP
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मोदी सरकार के प्रति नरम पड़े केजरीवाल, AAP

By Navbharattimes calender  09-Jul-2019

मोदी सरकार के प्रति नरम पड़े केजरीवाल, AAP

दिल्ली में विकास कार्यों को गति देने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने अब मोदी सरकार को साथ लेकर आगे बढ़ने की कोशिशों को तेज कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यह कहा है कि वह दिल्ली की कानून-व्यवस्था में सुधार से लेकर पानी समेत विकास कार्यों की योजनाओं को पूरा करने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। उनकी कोशिश है कि दिल्ली की भलाई के कामों में केंद्र और दिल्ली सरकार का टकराव कोई अड़चन न बनें। 
इस सबमें खास बात यह है कि प्रधानमंत्री द्वारा पानी बचाने की अपील किए जाने के बाद दिल्ली सरकार ने यमुना के किनारों पर छोटे-छोटे तालाब बनाकर पानी को बचाने की योजना की घोषणा की और अब केंद्र सरकार के सहयोग से ओखला में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास भी किया गया है। 

केजरीवाल ने केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस प्रॉजेक्ट के शुरू होने के बाद ट्वीट करके केंद्र सरकार को सहयोग के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम मिलकर यमुना नदी को जल्द साफ करने में जरूर कामयाब होंगे। इससे पहले केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी ट्वीट कर केंद्र और दिल्ली सरकार की इस संयुक्त योजना के बारे में जानकारी दी थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सितंबर 2015 में औपचारिक बैठक हुई थी। पिछले महीने 21 जून को कई साल बाद केजरीवाल और प्रधानमंत्री के बीच बैठक हुई और मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मोहल्ला क्लिनिक और स्कूलों की विजिट का अनुरोध किया। उस समय भी केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली के विकास के लिए जरूरी है कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार मिलकर काम करें। उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया है। 
केंद्र सरकार के प्रति सकारात्मक रुख अपना रहे केजरीवाल 
केंद्रीय वित्त मंत्री से मुलाकात के समय भी केजरीवाल ने केंद्र और दिल्ली सरकार के साथ मिलकर काम करने की जरूरत पर जोर दिया था। साथ ही उन्होंने केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की और केंद्रीय मंत्री के रुख की तारीफ की थी। पानी बचाने की योजना को लेकर केंद्र से मंजूरी के सवाल पर केजरीवाल ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने भी यही कहा है कि ज्यादा से ज्यादा बारिश के पानी का स्टोरेज किया जाए और दिल्ली सरकार भी यही कर रही है। 

इस मसले पर आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, उस समय भी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री उनसे मिलने गए थे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय परिवहन मंत्रालय के साथ कई अहम प्रॉजेक्ट पर काम किया गया। केजरीवाल सरकार दिल्ली की भलाई के लिए प्रशासनिक स्तर पर केंद्र के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक तौर पर आम आदमी पार्टी का विरोध जारी रहेगा लेकिन प्रशासनिक कामकाज में दिल्ली सरकार पूरी कोशिश करेगी कि केंद्र के साथ मिलकर काम किया जाए। 

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know