बजट की नींव से हासिल करेंगे 10 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी- जयंत सिन्हा
Latest News
bookmarkBOOKMARK

बजट की नींव से हासिल करेंगे 10 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी- जयंत सिन्हा

By Aaj Tak calender  08-Jul-2019

बजट की नींव से हासिल करेंगे 10 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी- जयंत सिन्हा

लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि 2014 में हमें पैसेंजर ट्रेन जैसी अर्थव्यवस्था मिली जो पटरी से गिरी पड़ी थी. हमने उस पैसेंजर ट्रेन को 5 साल में राजधानी ट्रेन बनाया है और इस बजट से उस पैसेंजर ट्रेन को बुलेट ट्रेन बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम बजट में प्रस्तावित 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यस्था हासिल करने वाले हैं और आगे इसे 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था भी बनाएंगे.

क्या से क्या हो गए देखते-देखते! जब कुमारस्वामी का शपथग्रहण बना था विपक्षी एकता की मिसाल, PM मोदी को हराने का था सपना

पांच साल में हमने 111 लाख करोड़ की जीडीपी को 188 लाख करोड़ पर पहुंचा दिया है जो 70 फीसदी की वृद्धि है. अगर हमें 5 ट्रिलियन की इकोनॉमी को हासिल करने है तो 188 लाख करोड़ की जीडीपी को 350 लाख करोड़ तक लेकर जाना है और 6-7 साल में ऐसा कर लेंगे. इसके बाद उसी रफ्तार से बढ़ते रहे तो 350 लाख करोड़ को 700 लाख करोड़ बनाना है और हम 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल कर लेंगे.

हम सत्ता में काम के लिए, कमाई को नहीं: जयंत
जयंत सिन्हा ने लोकसभा में कहा कि जीएसटी के बाद हमारी सरकार फिर से बड़े बहुमत के साथ वापस आई है क्योंकि हमने बेहतर ढंग से इस सिस्टम को अमल किया है. उन्होंने कहा कि जो काम 60 साल में नहीं हुए थे वो हमारी सरकार ने 60 महीने में करके दिखाए और इसी वजह से चुनाव में हमें फिर से और बड़ी जीत मिली. सिन्हा ने कहा कि हम सत्ता को सेवा का माध्यम समझते हैं, मेवा का माध्य नहीं. हम सत्ता में काम करने के लिए आए हैं, कमाई के लिए नहीं. हम सत्ता में कुछ देने के लिए आए हैं, लेने के लिए नहीं. उन्होंने कहा कि यही असलियत हमारे विपक्ष के साथी नहीं समझ पाए और चुनाव हार गए. जयंत सिन्हा ने कहा कि निवेश में बढ़ोतरी के बिना जीडीपी आगे नहीं बढ़ सकती है और इसके लिए उद्योग जगत को सही नीतियां देनी होंगी, निवेश आए तभी प्रोडक्शन बढ़ेगा और रोजगार भी बढ़ेगा. यह बजट इन सभी कारकों को आगे लेकर जा रहा है.

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know