"शेख चिल्ली का बजट लाती थी कांग्रेस"

आम बजट 2019 को कांग्रेस ने नई बोतल में पुरानी शराब करार दिया तो अब बीजेपी ने भी उस पर इसी अंदाज में पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हमारा ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि बीते 5 सालों में हमने हर बजट में जो वादे किए, उन पर परफॉर्म भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वादे करती थी, उन पर कोई यकीन नहीं करता था। इसलिए क्योंकि वे 'शेख चिल्ली की कहानी' हुआ करते थे और उन हवाई बातों पर कोई भरोसा नहीं करता था। 
इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि यह बजट नई बोतल में पुरानी शराब जैसा है। उन्होंने कहा था कि बजट में कुछ नया नहीं है। पुराने वादे ही दोहराए गए हैं। नए भारत की बात कर रहे हैं, लेकिन बजट नई बोतल में पुरानी शराब जैसा है। युवाओं को रोजगार के लिए कोई प्लान नहीं है। 
बजट स्पीच पर बोले चिदंबरम, क्या कॉमिडी है

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'इस बजट ने स्टार्टअप, जॉब क्रिएशन, मेक इन इंडिया को बढ़ावा दिया है। ट्रेडर्स को पेंशन देने का वादा किया गया है, यह वह बड़ा वर्ग है, जो अब तक सामाजिक सुरक्षा के दायरे से बाहर था। यह सुधार को समर्पित बजट है। एक तरह से यह बजट 130 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं को समाहित करने वाला है।' 
उन्होंने कहा कि यह बजट सभी मुद्दों को संबोधित करने वाला है। यह ऐसा बजट है, जो गरीबों के जीवन को आसान करेगा। बड़े पैमाने पर इन्फ्रास्ट्रक्चर को तैयार करने पर इसमें बल दिया गया है। अमीर हों या फिर गरीब, यह सभी भारतीयों की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है। 

More videos

See All