कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित सभी आरोपी बरी

पूर्व विधायक कृष्णानन्द राय हत्या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित अन्‍य आरोपियों को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. आरोपियों में संजीव माहेश्वरी, एजाजुल हक़, मुख्तार अंसारी, अफ़ज़ाल अंसारी, राकेश पांडेय, रामु मल्लाह, मंसूर अंसारी और मुन्ना बजरंगी शामिल थे.

इन सभी में से आरोपी मुन्ना बजरंगी की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि पूर्व विधायक राय की 2005 में हत्‍या कर दी गई थी. वह मौजूदा विधायक थे. इस घटना ने उस वक्‍त बड़ा राजनीतिक तूफान ला दिया था. जिसका आरोप बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी सहित अन्‍य लोगों पर लगा. हालांकि कोर्ट ने मुख्‍तार सहित अन्‍य सभी को बरी कर दिया है. मुख्‍तार वर्तमान में बसपा से विधायक और उनके भाई अफ़जाल अंसारी बसपा से सांसद हैं.

मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया था धरना
विधायक कृष्‍णानंद राय की हत्‍या के विरोध में और दोषियों को सजा देने की मांग करते हुए भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चंडौली में धरने पर बैठ गए थे. जिसके बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था. ऐसे में करीब 13 साल तक कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद मुख्‍तार अंसारी को सबूतों की कमी के आधार पर बरी कर दिया गया है.

More videos

See All