नामांकन वृद्धि और ठहराव के लिए डोर-टू-डोर सम्पर्क का आह्वान

देश के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने राजकीय विद्यालयों में नामांकन वृद्धि और ठहराव के लिए डोर-टू-डोर सम्पर्क करने और प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण का प्रभावी क्रियान्वयन का आह्वान किया हैं। उन्होंने आगामी 2 जुलाई को सार्वजनिक स्थल पर होने वाली बालसभाओं की तैयारियां भी प्रभावी रूप से किए जाने और इनमें जन प्रतिनिधियों को आवष्यक रूप से आमंत्रित किए जाने के लिए भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बालसभाओं में राजीव गांधी कैरियर गाइडेन्स पोर्टल के बारे में विशेष रूप से जानकारी दी जाए ताकि विद्यार्थियों को व्यवहार में इसका लाभ मिल सके।
डोटासरा ने प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण के अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही 2 जुलाई को आयोजित होने वाली सामुदायिक बालसभाओं मं किए जाने वाले कार्यों के बारे में भी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बालसभाओं में निशुल्क पाठ्यपुस्तकों के वितरण, विभिन्न छात्रवृतियों एवं अन्य विभागीय परिलाभों की भी विस्तृत जानकारी देना सुनिष्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
उन्होंने बताया कि बालसभाओं में इस बार विद्यालय स्तर पर कक्षा 8, 10 एवं 13 में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा। सामुदायिक बालसभाओं में उपस्थित होने वाले जनप्रतिनिधियों, विशिष्टजनों से पौधारोपण भी करवाया जाएगा। उन्होंने विद्यालयों में नामांकन, ठहराव के लिए सभी को मिलकर प्रयास किए जाने पर जोर दिया है।

More videos

See All