मॉब लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बना झारखंड: गुलाम नबी आजाद

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि झारखंड मॉब लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गया है. उन्होंने कहा कि दलित और मुस्लिमों को वहां हर सप्ताह मारा जा रहा है.
गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है, 'हम 'सबका साथ और सबका विकास की लड़ाई में आपके साथ हैं. लेकिन इसे हकीकत की धरातल पर भी उतरना होगा, जिसे जनता देख सके. हम ऐसा कहीं होते नहीं देख रहे हैं.'
आजाद ने कहा, 'सरकार ने सबका साथ सबका विकास के साथ सबका विश्वास जोड़ा है. जिससे आशा की किरण नजर आ रही है. लेकिन यह तस्वीर काफी धुंधली है क्योंकि दलित, अल्पसंख्यकों के खिलाफ गलत बयान देने वालों को आपने फिर से अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया है. जब किसी का विश्वास हासिल करना होता है तो धुंधलापन नहीं होना चाहिए.'
झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग मामले का जिक्र करते हुए आजाद ने कहा कि झारखंड तो अड्डा बन गया है. वहां तो मरना तय है. यह कैसे भी रूक नहीं सकता. सबका विश्वास कहीं नजर नहीं आता, इसका असर होता दिख नहीं रहा है.
बता दें कि हाल ही में झारखंड में एक मुस्लिम युवक के साथ मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी. यहां के खरसवां में चोरी करने के शक में भीड़ ने मुस्लिम युवक पर जमकर हमला किया. पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ ने उसकी 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की. युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. युवक की पहचान 24 साल के तबरेज अंसारी के रूप में हुई है. वहीं पिछले कुछ दिनों से मॉब लिंचिंग की घटनाओं में तेजी से इजाफा देखा गया है.

More videos

See All