पर्यटन, रियल इस्टेट में निवेश करेगा यूएई, सीएम जयराम ने हिमाचल में निवेश के लिए किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल सरकार के अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने दुबई स्थित लु लु इंटरनेशनल ग्रुप के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक युसुफ अली से रविवार शाम को मुलाकात की। इस दौरान पर्यटन और आतिथ्य सत्कार जैसे क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई।  
मुख्यमंत्री ने ग्रुप को शॉपिंग मॉल व हाईपर मार्केट क्षेत्रों में हिमाचल के मुख्य पर्यटक स्थलों शिमला, मनाली और धर्मशाला के अलावा औद्योगिक क्षेत्रों में भी निवेश के लिए आमंत्रित किया। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने उन्हें हिमाचल में निवेश के लिए उपयुक्त माहौल प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की व्यापक संभावनाएं हैं। युसुफ अली ने बताया कि उनका ग्रुप हिमाचल में फल प्रसंस्करण एवं खरीद और छोटे शर्ॉंपग मॉल के क्षेत्रों में संभावनाएं तलाशेगा। इस संबंध में टीम बनाई जाएगी जो एक माह के भीतर हिमाचल का दौरा कर सहयोग के क्षेत्रों के बारे में पता लगाएगी।
इनसे भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को दुबई में यूएई के पर्यावरण बदलाव एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. थनी अल जियोदी से मुलाकात की। उनसे पर्यटन व रियल इस्टेट के क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने डॉ. जियोदी को हिमाचल में प्रस्तावित इंटरनेशनल इन्वेस्टर्ज मीट में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

More videos

See All