भीड़ ने चोरी के शक में खंभे से बांधकर पीटा था, जय श्रीराम के नारे भी लगवाए; युवक ने जेल में दम तोड़ा

झारखंड के सरायकेला में बाइक चोरी करने के शक में भीड़ ने एक युवक की खंभे से बांधकर पिटाई की थी। इसके बाद युवक की शनिवार को जेल में मौत हो गई। अब पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि पिटाई के दौरान उससे जय श्रीराम के नारे भी लगवाए गए थे। इसके बाद पुलिस ने लापरवाही दिखाई और बगैर इलाज कराए उसे जेल भेज दिया। जहां उचित इलाज नहीं मिलने से युवक ने दम तोड़ दिया।
पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद रविवार को पुलिस के आला अफसरों ने मामले की गंभीरता से पड़ताल की। चोरी के आरोप में 17 जून की रात तबरेज अंसारी (24 साल) को भीड़ ने बेरहमी से पीटा था। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है।
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई
  1. तबरेज अंसारी को भीड़ ने खंभे से बांधा और जमकर पिटाई की। वीडियो और फोटो वायरल होने पर पुलिस ने केस दर्ज किया।
  2. तबरेज के रिश्तेदार मकसूद आलम का कहना है कि कुछ लोगों ने तबरेज को निशाना बनाया, क्योंकि वह मुस्लिम था। उनका कहना है कि भीड़ उससे जय श्रीराम और जय हनुमान के नारे भी लगवा रही थी।
  3. आरोपियों को सजा जरूर मिलेगी सरायकेला-खरसावां जिले के एसपी कार्तिक एस ने रविवार को तबरेज के परिजनों के मुलाकात की। उनका कहना है कि तबरेज की पत्नी के बयान पर केस दर्ज कर लिया गया है। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस और जेल प्रशासन की लापरवाही की जांच की जा रही है।
  4. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय ने करमडीहा में मॉब लिंचिंग मामले में जांच टीम बनाई है। टीम को तीन दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। उनका कहना है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

More videos

See All