मान गए अपनी सरकार से नाराज हुए अनिल विज, अब जाएंगे योग समारोह में

हरियाणा के वरिष्‍ठ मंत्री अनिल विज एक बार फिर अपनी ही सरकार से नाराज हो गए, हालांकि वह बाद में मान गए। अब वह इस बार योग दिवस पर आयोजित होने वाले सरकारी समारोह में जाएंगे। सरकार द्वारा रोहतक में राज्य स्तर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह आयोजित होगा। दरअसल इस समाराेह में हरियाणा को खेल, स्वास्थ्य एवं आयुष मंत्री होने के बावजूद अनिल विज को समारोह में नहीं बुलाए जाने से नाराज थे। अब यह विवाद थम गया है।
आयुष मंत्री विज की नाराजगी पर हरकत में आई सरकार ने रातोंरात कार्यक्रम में बदलाव करते हुए उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि बनाया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर और सांसद डॉ. अरविंद शर्मा स्थानीय प्रतिनिधि होने के नाते शाह के साथ प्राणायाम करेंगे।
21 जून को योग दिवस पर होने वाले प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में विज को बुलाने की बजाय पहले उन्हें अंबाला में जिला स्तरीय कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया गया था। सरकारी स्तर पर सोमवार को बाकायदा पूरा शेड्यूल जारी कर विज को दूसरे मंत्रियों की तरह अपने हलके में आसन लगाने की जिम्मेदारी दी गई। इस पर भड़के विज ने मुख्यमंत्री कार्यालय के समक्ष आपत्ति दर्ज कराते हुए संबंधित अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश कर डाली।
विज की आपत्ति के बाद अधिकारियों में हड़कंप मचा गया। उधर, विज की नाराजगी मुख्यमंत्री तक भी पहुंच गई और उन्हें मनाने की कोशिश हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 जून को रोहतक में राज्य स्तरीय योग दिवस समारोह में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल उनकी अगवानी और साथ में योग क्रियाएं करेंगे।

More videos

See All