AAP के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए 'मुफ्त यात्रा' के पक्ष में 90.8 फीसद लोग: गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने दावा किया है कि मेट्रो और डीटीसी बस में मुफ्त यात्रा का 90 फीसद से अधिक लोगों ने सहमति जताई है। उन्होंने मंगलवार को बताया कि दस दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए 1120 बैठकों के माध्यम से 71,552 लोगों का सर्वेक्षण किया गया। 64,972 उत्तरदाताओं ने योजना का समर्थन किया।
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने इस महीने की शुरुआत में शहर में महिलाओं के लिए मेट्रो और बस यात्रा मुफ्त करने के प्रस्ताव की घोषणा की थी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस योजना का विरोध किए जाने के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के विधायकों, पार्षदों और इसकी महिला विंग को इस योजना पर लोगों से प्रतिक्रिया लेने के लिए शहर भर में बैठकें आयोजित करने का निर्देश दिया।जनमत संग्रह की घोषणा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 7 जून को की थी। पिछले दस दिनों में, पार्टी ने प्रस्ताव पर जनता की राय जानने के लिए बड़े पैमाने पर कवायद शुरू की थी। 
जनमत संग्रह के परिणामों को लेकर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 8 जून से 17 जून तक दस दिनों तक AAP के विधायकों, पार्षदों और महिला विंग ने सर्वेक्षण के माध्यम से शहर भर की महिलाएं से बातचीत की।

More videos

See All