निर्विरोध लोकसभा अध्यक्ष चुने गए ओम बिड़ला, कुर्सी तक छोड़ने गए पीएम मोदी

राजस्थान के कोटा से सांसद और एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला को आज सर्वसम्मति से लोकसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया है। सारे पूर्वानुमानों और अटकलों पर विराम लगाते हुए पीएम मोदी ने लोकसभा के नए स्पीकर के मामले में अनुभव पर ऊर्जावान युवा चेहरे को तरजीह दी है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने प्रस्ताव किया और कई अन्य नेताओं ने इनका अनुमोदन किया। बाद में पूरे सदन ने ध्वनिमत से अपना समर्थन दिया और फिर कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने बिरला को स्पीकर घोषित किया। गौरतलब है कि ओम बिरला राजस्थान के कोटा संसदीय क्षेत्र से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं।
जेपी नड्डा को अमित शाह ने महज़ कार्यकारी अध्यक्ष ही क्यों बनाया
पीएम मोदी खुद उन्हें कुर्सी तक छोड़ने गए। ओम बिड़ला की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम सबके लिए गर्व का विषय है कि स्पीकर पद पर आज हम ऐसे व्यक्ति का अनुमोदन कर रहे हैं, जिन्होंने छात्र राजनीति से ही जीवन का सर्वाधिक उत्तम समय, बिना किसी ब्रेक के समाज की किसी न किसी गतिविधि में व्यतीत किया है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा का काशी कहे जाने वाला राजस्थान के कोटा का परिवर्तन, जिसके योगदान से हुआ है वो नाम है श्री ओम बिड़ला जी। समाज में कहीं भी पीड़ा नजर आई तो पहले बिड़ला जी पहले पहुंचने वाले व्यक्तियों में से रहे।

More videos

See All