निवेशकों को लुभाने 23 को यूएई दौरे पर जाएंगे जयराम

 धर्मशाला में नवंबर में प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट के लिए निवेशकों को लुभाने को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 23 जून को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे पर रवाना होंगे। इस दौरे को लेकर मंगलवार को उद्योग विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में यूएई के दौरे के दौरान के एजेंडा का प्रारूप तैयार किया गया।
मुख्यमंत्री व उनकी टीम के यूएई दौरे के दौरान दो दिन रोड शो के अलावा वहां की कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की जाएगी। बैठक के दौरान चर्चा की गई कि कौन अधिकारी मुख्यमंत्री के साथ विदेश जाएंगे। सूत्रों के अनुसार जर्मनी और नीदरलैंड्स दौरे के दौरान मुख्यमंत्री के साथ गई अधिकारियों की टीम ही यूएई जाएगी। इसमें केवल एक और अधिकारी को शामिल किया गया है।
यूएई से पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े निवेशकों को प्रदेश में निवेश करने के लिए आकर्षित किया जाएगा। इस कारण यूएई जाने वाले अधिकारियों के दल में अतिरिक्त मुख्य सचिव (पर्यटन) राम सुभग सिंह को भी शामिल किया गया है। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी, उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार, विशेष सचिव आबिद हुसैन, निदेशक हंसराज शर्मा, अतिरिक्त निदेशक प्रशासनिक नरेश शर्मा व मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह यूएई जाएंगे।

More videos

See All