राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता
Latest News
bookmarkBOOKMARK

राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

By Ndtv calender  18-Jun-2019

राहुल गांधी के इनकार के बाद अधीर रंजन चौधरी को चुना गया लोकसभा में कांग्रेस का नेता

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता होंगे. राहुल गांधी द्वारा यह पद ग्रहण करने से इनकार करने के बाद यह निर्णय लिया गया. मंगलवार सुबह लंबी रणनीतिक चर्चा के बाद यह फैसला किया गया. इस दौरान राहुल गांधी और उनकी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी उपस्थित थीं. अधीर चौधरी का उल्लेख करते हुए लोकसभा को एक पत्र लिखा गया कि वो सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता होंगे.

पत्र में यह भी लिखा गया कि वो सभी महत्वपूर्ण चयन समितियों में पार्टी का प्रतिनिधित्व भी करेंगे. मुजफ्फरपुर के सांसद ने बताया, इन चार कारणों से हो रही है बच्‍चों की मौत कांग्रेस पार्टी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक पर भी फोकस करेगी. पीएम मोदी ने 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है. कांग्रेस ने अलग-अलग तर्क देकर अभी तक इसका विरोध ही किया है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव हारने के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता का विकल्प देना जरूरी था. लेकिन कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर नरमी बरत रही थी क्योंकि वह इस पद के लिए राहुल गांधी को चाहती थी. मायावती ने लगाया सरकार पर आरोप, ट्वीट कर लिखा- 'लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में दलितों-अल्पसंख्यकों पर...' राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन इसे पार्टी ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया था.

Read NewsUnion Minister Giriraj Singh's mass appeal: Make 'population control law' a movement

राहुल गांधी के इनकार के बाद कुछ हफ्तों से इस पर गतिरोध बना हुआ है. 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार को बुलाए जाने के बाद आज यानी मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने नेता का चुनाव किया.

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know