भाजपा विधायक दल की बैठक, गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा

राजस्थान विधानसभा का सत्र आगामी 27 जून को शुरू हो रहा है। इस सत्र के हंगामेदार रहने के आसार है। सोमवार को विपक्षी दल भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई, लेकिन इस बैठक में 20 विधायक मौजूद नहीं रहे। इसमें से सिर्फ 9 विधायकों ने सूचना दी थी, बाकी 11 विधायक बिना सूचना के अनुपस्थित रहे। इन सभी भाजपा विधायकों को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस भेजा रहा है। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया व उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ सहित भाजपा के 73 विधायकों में से 53 विधायक शामिल हुए।
वहीं बैठक में किसानों की कर्जमाफी, बिजली, पानी, बेरोजगारी भत्ता, कानून व्यवस्था आदि मुद्दों को लेकर गहलोत सरकार को सदन में घेरने की रणनीति को लेकर चर्चा हुई।

सत्र में भाजपा का सबसे ज्यादा जौर किसान कर्जमाफी को लेकर होगा। इसके लिए विधायक दल की बैठक में भाजपा ने पूर्व सहकारिता मंत्री व पूर्व विधायक अजय सिंह किलक को भी विधायक दल की बैठक में बुलाया। किलक ने विधायकों को कर्जमाफी से जुड़ी तकनीकी जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि कर्जमाफी के नाम पर सरकार ने सिर्फ कागजी खानापूर्ति की है। 

More videos

See All