आरएसएस का एक और प्लान, संघ की ये कवायद देश और राजनीति में ला सकती है बड़ा बदलाव

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अब हर गांव में पहुंचेगा और राष्ट्रीयता की भावना का लोगों के विचारों में संचार करेगा। युवाओं को विशेष रूप से राष्ट्रीयता, देशभक्ति, समाज के उत्थान के प्रति जागरुक किया जाएगा। इसके साथ ही समाज को बांटने और तोड़ने वाली कुरीतियों को दूर किया जाएगा। इसके लिए सामाजिक समरसता, कुटंब प्रबोधन और सेवा भाव से संबंधित कार्यों को गति दी जाएगी। इससे लोगों में एकजुटता की भावना पैदा होगी जिससे समाज और देश प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा। 
शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कानपुर प्रांत की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन वरिष्ठ पदाधिकारियों ने शाखाओं के विस्तारीकरण के संबंध में निर्णय लिया। संघ के शाखाओं के विस्तार का दायित्व प्रचारकों को दिया गया है। संघ के प्रचारक प्रत्येक गांव में जाकर शाखाएं लगवाएंगे और लोगों को संघ की विचारधारा से जोड़ेंगे। इसके साथ ही संघ के स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण, जलस्रोत, श्मशान और देवालय सबके लिए खुले रहने समेत विभिन्न अभियानों के संबंध में आम जनमानस को अवगत कराएंगे।

बैठक में नगर, जिला व विभाग प्रचारकों संग आगामी योजनाओं पर कई घंटों तक मंथन हुआ। जो योजना-रचना बनी, उसके मुताबिक सभी को एकजुट रहकर अधिक से अधिक लोगों को संघ से जोड़ने के लिए कहा गया। इस अवसर पर प्रांत प्रचारक संजय, सह प्रांत प्रचारक श्रीराम, विभाग कार्यवाह भवानीभीख आदि मौजूद रहे।
 

More videos

See All