इनमें से कोई एक बनेगा कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष!

लोकसभा चुनाव में महज 52 सीटें मिलने के बाद से कांग्रेस पार्टी में कोहराम मचा हुआ है. राहुल गांधी के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस न लेने पर अड़े रहने के कारण पार्टी ने एक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त करने का मॉडल तैयार किया है. राहुल के विकल्प की तलाश के लिए बुधवार को एके एंटनी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के साथ ही पार्टी राजस्थान के भीतर चल रही अनबन को भी साधना चाहती है.
इसी के तहत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत या फिर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में से किसी एक को कांग्रेस का अगला कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है. राजस्थान में दो खेमों के चलते कांग्रेस आलाकमान में नाराजगी है. ऐसे में इन दोनों में से किसी एक के नाम पर कभी भी मुहर लग सकती है.
कार्यकारी अध्यक्ष के लिए इन नामों पर भी बन सकती है बात 
पार्टी सूत्रों के अनुसार, इस संबंध में कुछ और नाम प्रस्तावित किए गए हैं. इनमें अनुसूचित जाति के दो नेता सुशील कुमार शिंदे और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हैं. वहीं इनके साथ युवा अध्यक्ष के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि नया सेट-अप संसद के बजट सत्र से पहले हो सकता है.

More videos

See All