ऊर्जा मंत्री ने कहा- MP में कहीं भी नहीं है बिजली संकट, बत्ती गुल होने की कुछ और है वजह

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह का कहना है कि प्रदेश में कहीं भी बिजली संकट नहीं है. गर्मी में डिमांड ज़्यादा होने के कारण ट्रिपिंग हो रही है इसलिए बार-बार बिजली गुल हो रही है. जहां कहीं भी ऐसा हो रहा है वहां तत्काल लाइन सुधारने का निर्देश दे दिया गया है.

बिजली कटौती के कारण चौतरफा हमलों से घिरी कमलनाथ सरकार इससे निपटने के लिए टास्क फोर्स बनाएगी. ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इसके निर्देश दे दिए हैं. बस अब सीएम कमलनाथ की मंज़ूरी का इंतज़ार है.
बिजली की अघोषित कटौती के कारण कमलनाथ सरकार अचानक चारों ओर से घिर गयी है. सरकार इससे निपटने के उपाय ढूंढ रही है. सीएम कमलनाथ ने आज भोपाल में ऊर्जा विभाग की बैठक बुलायी. इसमें अफसरों से बिजली की उपलब्धता और कटौती के बारे में विस्तार से चर्चा की जा रही है. बैठक में ऊर्जा विभाग के मंत्री प्रियव्रत सिंह सहित विभाग के अधिकारी मौजूद हैं. हालांकि मंत्री प्रियव्रत सिंह ने दावा किया कि प्रदेश में कहीं भी अघोषित बिजली कटौती नहीं की जाएगी. ट्रिपिंग के कारण बिजली गुल होने के हालात बन रहे हैं. जहां कहीं भी ऐसा हो रहा है वहां लाइन का फौरन मैंटेनेंस करने के लिए कहा गया है.
 

More videos

See All