गुजरात में बीजेपी के निशाने पर है कांग्रेस के 15 विधायक, अल्पेश ठाकोर को घेर रहे कांग्रेसी

लोकसभा चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पदों से इस्तीफे की पेशकश कर चुके गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा को मनाने के प्रयास बुधवार को भी जारी रहे. कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके राधनपुर के विधायक अल्पेश ठाकोर ने तो यहां तक कह दिया कि 15 विधायक कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं और कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं. अल्पेश का दावा भाजपा के मिशन राज्यसभा के परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है.

गुजरात से राज्यसभा की रिक्त होने जा रहीं दो सीटों के उपचुनाव निकट भविष्य में होने हैं. यह सीटें भाजपा प्रमुख अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव जीतने के कारण रिक्त हो रही हैं. एक सीट के लिए 56 विधायकों का मत चाहिए. उस हिसाब से दूसरी सीट जीतने के लिए भाजपा को लगभग 15 विधायकों की ही जरूरत पड़ेगी.

इधर, अमित चावड़ा एपीएमसी के चेयरमैन पद पर निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इसलिए अब प्रदेश अध्यक्ष पद पर नया चेहरा आने की संभावना बढ़ गई है. कांग्रेस प्रवक्ता जयराज सिंह परमार ने माना कि दोनों नेताओं ने इस्तीफे की पेशकश की है. इस्तीफे के प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और गुजरात प्रभारी राजीव सातव को भेजे प्रस्ताव में दोनों नेताओं ने लोकसभा चुनाव में पराजय की नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार की है.

More videos

See All