मोदी कैबिनेट में UP रहेगा नंबर वन, 10 से अधिक बन सकते हैं मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी की ताजपोशी में महज कुछ घंटे बाकी है और माना जा रहा है कि देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से मोदी कैबिनेट में सबसे ज्यादा मंत्री होंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में यूपी से कुछ पुराने दिग्गज मंत्रियों के साथ कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया जा सकता है.
लोकसभा चुनाव में सपा- बसपा के साथ आने के बावजूद उत्तर प्रदेश से बीजेपी को बंपर सीटें मिली है. गठबंधन के बावजूद बीजपी सूबे में जीत का परचम लहराने में कामयाब रही. प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 62 और अपना दल (एस) 2 सीटें जीतने में कामयाब रही है. जबकि बसपा को 10 और सपा को 5 सीटें मिली हैं. ऐसे में यूपी से सबसे ज्यादा मंत्री बनना तय है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से दोबारा जीतकर संसद पहुंचे हैं. ऐसे में पीएम मोदी के साथ पिछले केंद्र सरकार में मंत्री रहे राजनाथ सिंह, मेनका गांधी, पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी और महेश शर्मा को दोबारा मंत्री बनने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा मोदी सरकार में मंत्री रही स्मृति ईरानी ने इस बार अमेठी से राहुल गांधी को हराकर संसद पहुंची हैं, ऐसे में उनका मंत्री बनना तय है.  

More videos

See All