आज मोदी सरकार का शपथ ग्रहण, जुटेंगे देश-विदेश से मेहमान, ये है पूरा कार्यक्रम

नरेंद्र मोदी आज दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसे लेकर तैयारियां पूरी हो गई है. नरेंद्र मोदी की आज की दिनचर्या काफी व्यस्त रहने वाली है. आज सुबह सवा सात बजे नरेंद्र मोदी सबसे पहले राजघाट जाएंगे. नरेंद्र मोदी यहां पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. खबर है कि उनके साथ दूसरे नेता भी मौजूद रहेंगे. साढ़े सात बजे नरेंद्र मोदी बीजेपी के सभी सांसदों के साथ वाजपेयी मेमोरियल जाएंगे. मोदी यहां भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद उनका कार्यक्रम वार मेमोरियल जाने का है.
दिल्ली में आज वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षा के जबर्दस्त इंतजाम किए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी मेहमानों, मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और अन्य विशिष्ट अतिथियों के आगमन को देखते हुये दिल्ली पुलिस एवं सुरक्षा बलों के दस हजार जवानों को तैनात किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक कई महत्वपूर्ण जगहों पर क्विक एक्शन टीमों को तैनात किया गया है और महत्वपूर्ण भवनों पर स्नाइपर्स को तैनात किया गया है.  एक अन्य अधिकारी ने बताया कि करीब दो हजार जवानों को मोदी और विदेशी मेहमानों के आने-जाने के रास्ते पर तैनात किया गया है.

Read News- अमेरिका की मॉनिटरिंग लिस्‍ट से भारतीय रुपया बाहर, चीन की करंसी पर जारी रहेगी निगरानी
दिल्ली पुलिस की ट्रैफिस एडवाइजरी में कहा गया है कि बृहस्पतिवार को शाम चार बजे से रात नौ बजे तक नई दिल्ली जिले में कई सड़कें बंद रहेंगी. पुलिस ने कहा है कि लोगों को इन सड़कों पर आने से बचना चाहिए.
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन में होगा. प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मेहमानों को भोज देंगे, इस पूरी कार्यक्रम में करीब 6000 लोगों के शामिल होने की संभावना है.

Read News- पहली विदेश यात्रा में ही मोदी को मिला सम्मान, मालदीव ने दिया संसद को संबोधित करने का न्यौता

More videos

See All