लोकसभा चुनाव के बाद हिमाचल कैबिनेट में हुए दो पद खाली, ये बन सकते हैं मंत्री!

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बेशक गदगद हैं, लेकिन कैबिनेट में दो मंत्रियों के पद खाली हुए हैं और उन्हें भरना चुनौती से कम नहीं है. अहम बात यह है कि सीएम जयराम ठाकुर मोदी सरकार के शपथग्रहण के बाद कैबिनेट मंत्रियों की खाली जगह भरते हैं या फिर धर्मशाला और पच्छाद में होने वाले उपचुनाव का इंतजार करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, मंत्रीपद की चाह रखने वाले बीजेपी नेताओं ने अभी से ही गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं.
फिलहाल, जिन नेताओं के नाम चर्चा में हैं, उनमें पहला नाम विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल का है, जो नाहन से विधायक हैं. उन्होंने शिमला संसदीय सीट के लिए भाजपा के जीते सांसद सुरेश कश्यप को अपने विधानसभा क्षेत्र से 24563 मतों की लीड दिलवाई है. दूसरा नाम कांगड़ा के नुरपूर से विधायक राकेश पठानिया का चल रहा है. राकेश पठानिया कांगड़ा जिला से ताल्लुक रखते हैं.
धर्मशाला से किशन कपूर के सांसद चुने जाने के बाद कांगड़ा कोटे से अगर किसी को मंत्री बनाया जा सकता है तो उसमें बड़ा नाम राकेश पठानिया है. राकेश पठानिया भी अपने विधानसभा चुनाव 35 हजार 170 की लीड दिलाने में सफल रहे हैं. राकेश पठानिया धाकड़ और अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं. कई बार मुद्दों पर अपनी सरकार को भी विधानसभा में घेरते हुए देखे गए हैं.

More videos

See All