मोदी ने देश को हर मोर्च पर किया मजबूत : राज्यवर्धन सिंह राठौर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुये कहा कि देश को हर मोर्चे पर मजबूत बनाने में मोदी का योगदान अतुलनीय है।
राठौर ने शुक्रवार को यहां पराड़कर भवन सभागार में ‘पूर्व सैनिक समाग’ को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के पांच वर्षों का कार्यकाल देश के विकास की दिशा में एक ‘ट्रेलर’ मात्र है।
वास्तव में यह तो एक शुरूआत है। मोदी की दूर दृष्टि, दृढ संकल्प और कठोर निर्णय लेने की अदभुत क्षमता के कारण देश ने सही दिशा में आगे बढ़ना शुरू किया है। इसका एहसास उन्होंने देशवासियों के साथ-साथ पूरी दुनिया को कराया है।
कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र की पिछली सरकार ओर इशारा करते हुए उन्होने कहा कि उस समय भारत कमजोर होता जा रहा था। इस कारण यह ‘सॉफ्ट टारगेट’ बना हुआ था। उन्हें लगता था कि जब ‘चाहो हमला कर दो’ लेकिन श्री मोदी का नेतृत्व मिलने से स्थितियां पूरी तरह से बदल गई हैं।
अब देश के दुश्मनों पर हमला करने के लिए सेना को सरकार से इजाजत नहीं लेनी पड़ती है। नरेंद्र मोदी सरकार उन्हें सीमा की ओर आंख उठाने वालों के खिलाफ मुंहतोड़ जवाब देने का आदेश मिला हुआ है। आतंकियों के खिलाफ हाल की कार्रवाईयों से दुनिया को भी यह पता चल गया है।
उन्होंने भारतीय सेना की तुलना शेरों से करते हुए कहा कि उन्होंने सेना में 23 वर्षों की सेवा के दौरान महसूस हुआ कि ‘शेरों’ का नेतृत्व करने वाला भी शेर हो तो, बात ही कुछ और होती है। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना की ओर से बालाकोट में की ‘एयर स्ट्राइक’ की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो भारत दुश्मनों के घर चलाने की ताकत रखता है।

More videos

See All