पूर्व आर्मी अफसर का आरोप, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गालियां दीं, जबरन इस्तीफ़ा लिया
Latest News
BOOKMARK

पूर्व आर्मी अफसर का आरोप, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गालियां दीं, जबरन इस्तीफ़ा लिया

By Wirehindi   29-Apr-2019

पूर्व आर्मी अफसर का आरोप, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गालियां दीं, जबरन इस्तीफ़ा लिया

सेना के एक पूर्व अफसर ने सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन पर पोस्ट लिखकर आरोप लगाया है कि कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भरी सभा में गालियां दीं और उन्हें नौकरी से इस्तीफा देने पर मजबूर किया.
सेना में 23 साल तक कार्यरत रहे अजय कुमार को राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) में वरिष्ठ स्तर के अधिकारी के पद पर तैनात किया गया था. अजय कुमार को दो बड़ी जिम्मेदारियां दी गईं थी. पहला, जो भी स्किल सेंटर खुलने थे, उनकी जांच करना और रेटिंग देना. दूसरा, जम्मू कश्मीर के नौजवानों के लिए उड़ान योजना को देखना. कुमार को इन दोनों का प्रमुख बनाया गया था.
कुमार ने अपने पोस्ट में लिखा कि उन्होंने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम इसलिए जॉइन किया क्योंकि वे देश के लिए कुछ करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने अच्छी सैलरी वाली नौकरी का प्रस्ताव छोड़ कर कम सैलरी वाले काम पर आए.
हालांकि कुमार के मुताबिक दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में एक मीटिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने उन्हें गालियां दी और नौकरी से निकलवाया. अजय कुमार ने लिखा है कि ये घटना पिछले साल की है. दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में स्किल इंडिया का एक कार्यक्रम था. धर्मेंद्र प्रधान के दफ्तर से आदेश आया कि उन्हें वहां मौजूद रहना है.
कुमार ने आरोप लगाया कि जब धर्मेंद्र प्रधान ने अपने किसी खास व्यक्ति को स्किल सेंटर की मान्यता देने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि मंत्रालय के नियमों के मुताबिक इन्हें मान्यता देना मुमकिन नहीं है. आपका जुबानी आदेश लागू नहीं हो सकता है.
आरोप है कि ऐसा कहने की वजह से धर्मेंद्र प्रधान नाराज हो गए और भरी सभा में सबके सामने अजय कुमार को गालियां देने लगे. सेना के पूर्व अफसर का आरोप है कि मंत्री ने सबसे सामने उन्हें बर्खास्त करने की धमकी भी दी.

MOLITICS SURVEY

क्या कांग्रेस का महागठबंधन से अलग रह के चुनाव लड़ने की वजह से बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know