मोदी के लिए नेशनल बिदाई सर्टिफिकेट साबित होगा NRC- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी ने सत्ता में लौटने पर जिस एनआरसी का वादा किया, वह पार्टी पर उल्टा पड़ेगा और यह उसके लिए 'एनबीसी- नेशनल बिदाई सर्टिफिकेट' साबित होगा. बनर्जी ने लोगों से विभाजनकारी राजनीति के लिए मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की. उन्होंने कांग्रेस और सीपीआईएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपनी प्रासंगिकता खो चुके हैं.
बनर्जी ने कहा, ''हम बंगाल में एनआरसी नहीं लागू होने देंगे और एनआरसी का फैसला बीजेपी को उल्टा पड़ेगा. यह उनका एनबीसी या नेशनल बिदाई सर्टिफिकेट हो जाएगा.'' उन्होंने बीजेपी पर देश को धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश करने का आरोप फिर से लगाते हुए कहा कि लोग बीजेपी को सत्ता से बेदखल करके उसे मुंह तोड़ जबाव देंगे.
तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने दावा कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार गठन में अहम भूमिका निभाएगी. बनर्जी ने कहा, ''लोग बीजेपी सरकार को माफ नहीं करेंगे. मोदी को लोगों को धोखा देने और झूठे आश्वासन देने का नतीजा भुगतना होगा.'' देश के मौजूदा सियासी हालात में कांग्रेस और वाम दलों की भूमिका को लेकर उनकी आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों पार्टियां अपनी प्रासंगिकता खो चुकी हैं.

More videos

See All