कांग्रेस की चुप्पी से केजरीवाल के बाद शिवपाल भी बेहाल, ऐसे बयां किया दर्द

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल को अंतिम समय तक यह लगता रहा कि कांग्रेस दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर उनकी पार्टी से गठबंधन करेगी. लेकिन दिल्ली कांग्रेस की प्रमुख शीला दीक्षित ने यह साफ कर दिया कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी. इससे AAP को नाउम्मीदी हाथ लगी और अरविंद केजरीवाल तभी से कांग्रेस को कोस रहे हैं और उस पर आरोप लगा रहे हैं कि वह बीजेपी को जिताना चाहती है. केजरीवाल की तरह ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव को भी निराशा हाथ लगी है. उन्होंने भी गठबंधन में नहीं होने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है.  
शिवपाल यादव ने बयान जारी कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि हमने कांग्रेस का एक महीने तक इंतजार किया. कांग्रेस के नेता रोज मीटिंग करते रहे, लेकिन बीच में सूची जारी कर दी. कांग्रेसी नेता भी झूठे लोग हैं.
हाल ही में कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा था, 'हम दूसरे अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने जा रहे हैं. हम सेकुलर पार्टियों से गठबंधन को तैयार हैं. उसमें एक कांग्रेस भी है. अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं.' शिवपाल ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा था कि कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह बीजेपी को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे.

More videos

See All