बद्दी में पुलिस तंत्र का होगा विस्तार: मुख्यमंत्री

बढ़ते अपराध और नशे पर नकेल कसने के लिए पुलिस जिला बद्दी में पुलिस तंत्र को विस्तार दिया जाएगा। सोमवार को दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि सरकार पुलिस तंत्र को विस्तार देने पर विचार कर रही है।
चूंकि औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से बद्दी नालागढ़ क्षेत्र में बड़ी संख्या में बाहरी लोग आए हैं। साथ ही अंतर्राज्यीय गतिविधियां बढ़ने के चलते ही 2008 में इसे सोल से हटाकर अलग पुलिस जिला बनाया गया था।कहा कि क्षेत्र में नार्कोटिक्स, पुलिस व्यवस्था व ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए विभाग और सरकार के स्तर पर जिले की वर्तमान पुलिस स्ट्रेंथ को 322 से बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।
जल्द ही सरकार इस पर फैसला ले लेगी और क्षेत्र में कानून व्यवस्था को नियंत्रित रखने के लिए जो भी उचित कदम उठाना जरूरी होगा वह उठाया जाएगा। इससे पहले पम्मी ने कहा कि क्षेत्र में पुलिस की कमी की वजह से कानून व्यवस्था पर पुलिस का प्रभावी नियंत्रण नहीं है।
साथ ही कहा कि ट्रैफिक नियंत्रण के लिए डीएसपी ट्रैफिक का भी पद सृजित किया जाना जरूरी है। वहीं नालागढ़ से विधायक लखविंदर राणा ने भी क्षेत्र में एक पुलिस थाना व पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाने की मांग उठाई थी।

More videos

See All