बंगाल में बोले अमित शाह, 'एक-एक हिंदू बांग्लादेशी को देंगे भारत की नागरिकता'

पश्चिम बंगाल में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि नागरिकता विधेयक पारित होने पर सभी बंगाली शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार आई तो यहां कोई विदेशी परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा.

मालदा में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में लोकतंत्र बहाल होगा. शाह ने कहा कि बंगाल में रह रहे बांग्लादेश से आए एक-एक हिंदू, सिख शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी जाएगी और बाकी सबको यहां से भगाया जाएगा, हमने नागरिकता विधेयक पारित किया है.

उन्होंने कहा, ‘मैं यकीन दिलाना चाहता हूं कि सभी बंगाली शरणार्थियों को नागरिकता विधेयक के तहत नागरिकता दी जाएगी. तृणमूल कांग्रेस सरकार ने शरणार्थियों के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन हम उन्हें नागरिकता देंगे.’

कोलकाता में हुई विपक्षी पार्टियों की रैली पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा विरोधी पार्टियों ने रैली के दौरान एक बार भी ‘भारत माता की जय’ या ‘वंदे मातरम’ नहीं बोला और सिर्फ ‘मोदी मोदी’ करते रहे.
 

गौरतलब है कि रैली के अंत में विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने जय हिंद के नारे लगाए थे.

शाह ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टियों के महागठबंधन का मकसद ‘सत्ता हासिल करना और निजी हित साधना’ है.

उन्होंने कहा, ‘महागठबंधन सिर्फ लोभ-लालच के बारे में है. वे मोदी को हटाना चाहते हैं जबकि हम गरीबी और भ्रष्टाचार को हटाना चाहते हैं.’

ममता बनर्जी की सरकार को ‘हत्या कराने वाली सरकार’ बताते हुए उन्होंने कहा कि आम चुनावों में उनकी हार होगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में कमल खिलेगा तो हम राज्य में घुसपैठ और गो तस्करी रोक देंगे.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 'सब कारखाना बंद हो गया है लेकिन सिर्फ काम चल रहा है. वह है बम की फैक्ट्री. हर सुबह रविंद्र संगीत सुनकर मन खुश हो जाता है. यहां से रविंद्र संगीत गुजरात पहुंच गया है. फिर से चैत्नय का कीर्तन सुनाई पड़े. यह काम सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में ही हो सकता है.

More videos

See All