संतों और अखाड़ों के सुझावों से होंगी कुंभ की व्यवस्थाएं: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

कुंभ में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार में इस सदी के दूसरे महाकुंभ में शामिल होने वाले देश-विदेश के श्रद्धालुओं को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस संबंध में संत समाज व सभी अखाड़ों के प्रतिनिधियों से सुझाव लेकर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि हरिद्वार कुंभ के लिए प्रारंभिक तौर पर 2200 करोड़ के कार्य प्रस्तावित किए जा रहे हैं।
पेशवाई के आने जाने के लिए वैकल्पिक पुलों आदि की योजनाएं बनाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान प्रयागराज में सभी संतों व अखाड़ों को हरिद्वार महाकुंभ में सम्मिलित होने का आमंत्रण भी दिया। सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रयागराज में कुंभ में सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने संत महात्माओं से आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज कुंभ की व्यवस्थाओं एवं अनुभवों का उपयोग हरिद्वार में आयोजित होने वाले आगामी महाकुंभ में किया जाएगा।
देवभूमि की अतिथि देवो भव: की परंपरा है। इस परंपरा का निर्वहन करते हुए देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं को आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी। 

More videos

See All