कौन बनेगा जयपुर का मेयर - उपचुनाव मंगलवार को

जयपुर नगर निगम के महापौर पद के लिए उप चुनाव मंगलवार को होगा। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (नगर पालिका) जगरूप सिंह यादव ने अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) अरविन्द सारस्वत को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है। उपखण्ड अधिकारी आमेर हिम्मत सिंह एवं उपखण्ड अधिकारी जयपुर (उत्तर) ओमप्रभा को सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है। 
रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) अरविन्द सारस्वत ने बताया कि जयपुर नगर निगम के महापौर के पद पर उप चुनाव के लिए निर्वाचित सदस्यों की बैठक सभासद- भवन, नगर निगम, जयपुर के कार्यालय में मंगलवार को पूर्वाह्न 10 बजे होगी। नाम निर्देशन पत्र उम्मीदवार या उसके प्रस्ताव द्वारा निर्वाचन अधिकारी को पूर्वाह्न 10 बजे से 11 बजे के बीच प्रस्तुत किये जा सकेगें।
नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पूर्वाह्न 11.30 बजे की जायेगी। उम्मीदवारी वापस देने की सूचना उम्मीदवार द्वारा व्यक्तिगत रूप से रिटर्निंग अधिकारी को अपराह्न 2 बजे पहले प्रस्तुत की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन लडे़ जाने की दशा में मध्याह्न 2.30 बजे से 5 बजे के मध्य मतदान होगा। मतदान की समाप्ति के तुरन्त पश्चात वहीं पर मतगणना होगी। 

More videos

See All