30 लाख वोटर का नाम कटवाने का केजरीवाल का आरोप झूठा, BJP ने दर्ज कराया मानहानि का केस

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है ठंड के बावजूद दिल्ली का राजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है. सोमवार को बीजेपी ने पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया. ये पूरा मामला उस आरोप से जुड़ा है जिसमें केजरीवाल ने दावा किया है कि बीजेपी ने दिल्ली में 30 लाख वोटर्स का नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिया. इसमें अग्रवाल समाज के 4 लाख वोटर्स, पूर्वांचल के 15 लाख वोटर्स, 8 लाख मुस्लिम वोटर्स और 3 लाख दूसरे वोटर्स हैं.
बीजेपी के नेता राजीव बब्बर ने पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दराया है. इधर भारतीय जनता पार्टी की लीगल टीम के अलावा दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने मुख्य चुनाव आयोग से मुलाकात की और उनसे इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत की.
बीजेपी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल और AAP की  सोशल मीडिया टीम प्रेस के माध्यम से बीजेपी पर 30 लाख वोटर्स का नाम कटवाने का आरोप लगा रही है, इससे ये साबित होता है कि बीजेपी ही दिल्ली में वोटर्स के नाम जुड़वाती है और वोट कटवाती है. बीजेपी ने कहा कि ये दावा सीधे सीधे चुनाव आयोग को चुनौती है क्योंकि वोटर्स को जोड़ने और काटने का काम चुनाव आयोग करता है न कि बीजेपी.

More videos

See All