आरक्षण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान, कहा- बिहार में लागू होगा सवर्ण आरक्षण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को आयोजित लोकसंवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में भी सवर्ण आरक्षण लागू होगा. उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण देने के लिए बिहार में भी सवर्ण आरक्षण लागू किया जायेगा. संवैधानिक प्रावधान हो गया है, उसे लागू किया जायेगा.

मालूम हो कि इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर ऊंची जाति के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण दिये जाने पर कहा था कि गुजरात, उत्तर प्रदेश, झारखंड और हिमाचल प्रदेश की सरकारों ने अपने-अपने राज्यों में लागू कर दिया है. अब बिहार सरकार भी गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का कानून जल्द लागू करेगी.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ईवीएम सही विकल्प है. ईवीएम का उपयोग करके चुनाव कराये जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि हर बूथ पर वीवीपैट भी होना चाहिए. जब से ईवीएम को प्रयोग में लाया गया, तब से लोगों ने मतदान शुरू किया. वहीं, मॉब लीचिंग का मामला गोरक्षा को लेकर उठा था. लेकिन, बिहार में ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है. मॉब में हिंसा करनेवाला कायर होता है. घर में पिट जानेवाले अपनी कुंठा मिटाने के लिए मॉब में हिंसा करने पर उतारु हो जाते हैं. ऐसी प्रवृत्ति आज की नहीं है. कैमूर में दलित लड़की के मामले में कहा कि मामले की जांच की जा रही है. 

More videos

See All