सीएम नीतीश ने कहा-बिहार में चार हजार जूनियर इंजीनियरों की होगी बहाली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में 4000 जूनियर इंजीनियरों की बहाली जल्द की जाएगी। इसकी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उन्होंने कहा कि यह बहाली तकनीकी चयन आयोग के माध्यम से होगी। आने वाले समय में 20 हजार जूनियर इंजीनियरों की और बहाली होगी। अब आपको खोजने से भी बिहार में पॉलिटेक्निक पास युवा नहीं मिलेगे। 
मुख्यमंत्री बुधवार को मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर में राजकीय पॉलिटेक्निक भवन के उद्घाटन के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।
सीएम ने कहा कि हम शिक्षा पर अधिक फोकस कर रहे हैं। हर जिले में इंजीनियरिंग व पॉलिटेक्निक कॉलेज खोल रहे हैं। हम सिर्फ शिक्षा और डिग्री बांटने तक ही सीमित नहीं हैं। हम युवाओं के लिए रोजगार का सृजन कर उन्हें अवसर देने का काम भी कर रहे हैं। हमारी मंशा है कि हमारे राज्य के युवाओं को रोजगार की तलाश में भटकना नहीं पड़े। 
उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक पास युवाओं के लिए रोजगार का सृजन किया जा चुका है। फर्स्ट फेज में चार हजार जूनियर इंजीनियर को बहाल किया जायेगा। तकनीकी चयन आयोग इसकी प्रक्रिया में जुट गया है। बिहार में बड़ी संख्या में विकास की योजनाएं चल रही हैं। इनसे जुड़े सर्वे के काम में बड़ी संख्या में जूनियर इंजीनियर की जरूरत है। इसमें 20 हजार जूनियर इंजीनियर को नौकरी दी जायेगी।
 

More videos

See All