PM मोदी के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे ओडिशा CM नवीन पटनायक, तोड़ा प्रोटोकॉल

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष के बीच लड़ाई और बढ़ती जा रही है. प्रोटोकॉल के बावजूद ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक कार्यक्रम में नहीं पहुंचे.

प्रोटोकॉल के मुताबिक पीएम की किसी राज्य में अधिकारिक यात्रा के दौरान सीएम को जाना वहां मौजूद रहना होता है. हालांकि, जब पीएम निजी यात्रा पर हों तो यह जरूरी नहीं होता. लेकिन पीएम मोदी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट से जुड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने पहुंचे थे, इसलिए ऐसे मौके पर पटनायक की अनुपस्थिति पर लोगों का ध्यान केन्द्रित हो गया.

अब पीएम मोदी मंगलवार शाम केरल में एक सड़क परियोजना का उद्घाटन करने जा रहे हैं, ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएम पिनराई विजयन ओडिशा सीएम नवीन पटनायक की तरह ही प्रोटोकॉल तोड़ेंगे या फिर इसका पालन करेंगे.

प्रोटोकॉल तोड़ने का एक ऐसा ही एक मामला 2014 में सामने आया था जब पीएम नागपुर में मेट्रो का शिलान्यास करने पहुंचे थे लेकिन उस वक्त महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चव्हाण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे. इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था. इसपर अपना बचाव करते हुए पूर्व सीएम ने कहा था कि प्रोटोकॉल के अनुसार जब पीएम राज्य की राजधानी की यात्रा पर जाते हैं तब मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री का स्वागत करना चाहिए.

More videos

See All