लोकसभा चुनाव की आहट, तैयारी का जायजा लेने बिहार आ रहे हैं सुनील अरोड़ा

2019 का जनवरी माह आधा बीत गया है। इसी के साथ लोकसभा चुनाव की आहट भी आने लगी है। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने अपनी कवायद तेज कर दी है। इसी कड़ी में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा दो दिनों के लिए बिहार आ रहे हैं। उनके साथ पूरी टीम रहेगी। दो दिनों में वे बिहार में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को समझेंगे और स्थानीय अधिकारियों के साथ उसकी समीक्षा करेंगे।   
जानकारी के अनुसार देश के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी टीम के साथ 17 जनवरी को बिहार आ रहे हैं। 18 जनवरी को समीक्षा करने के बाद वे लौटेंगे। इस दौरान वे लोकसभा चुनाव के पहले की तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही बिहार के अधिकारियों के अलावा वे राजनीतिक दलों के साथ भी बैठक करेंगे।
निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयुक्त कार्यक्रम में पहले दिन चुनाव आयोग सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ चुनावी तैयारी को लेकर बैठक करेंगे। इसके अगले दिन उनका राजनीतिक दलों के साथ बैठक का कार्यक्रम प्रस्तावित है। हालांकि राज्य निर्वाचन कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि अब तक राज्य निर्वाचन कार्यालय को आयोग के बिहार दौरे से संबंधित सूचना प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन बताया जा रहा है कि वे 17 जनवरी को झारखंड से पटना पहुंचेंगे। 
 

More videos

See All