शहर में 16 फ्लायओवर का प्रस्ताव, ट्रैफिक सुधार के लिए भोपाल में होगी हाईलेवल मीटिंग, आईआईएम-आईआईटी ढूंढेंगे समाधान

शहर की सबसे बड़ी समस्या बने ट्रैफिक को सुधारने की भास्कर की पहल पर रविवार को शहर से जुड़े तीनों मंत्री व आला अफसर जुटे और दो घंटे से अधिक मंथन कर पांच बड़े फैसले लिए। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने शहर के ट्रैफिक को लेकर आईआईएम व आईआईटी से स्टडी करवाने का ऐलान किया और कहा कि इसको लेकर अगले महीने भोपाल में हाईलेवल बैठक की जाएगी। बैठक में शहर में 16 नए फ्लायओवर बनाने, ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम सुधारने, नए लेफ्ट टर्न और मल्टीलेवल पार्किंग बनाने के साथ ट्रैफिक इंजीनियरिंग, इन्फोर्समेंट और एजुकेशन पर काम करने का निर्णय हुआ। 
रिंग रोड, बायपास, बीआरटीएस सहित शहर में 16 नए फ्लायओवर का प्रस्ताव। तीनों मंत्री राज्य सरकार से मंजूर करवाएंगे प्रस्ताव। जरूरत पड़ी तो केंद्र सरकार के सेंट्रल रोड फंड (सीआरएफ) या निजी एजेंसियों से लेंगे पैसा। 
ट्रैफिक को लेकर संभागायुक्त राघवेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर प्रशासन आईआईएम और आईआईटी से विस्तृत स्टडी करवाएगा। रिपोर्ट तीन हिस्सों में बनेगी। एक शॉर्ट टर्म, दूसरी मीडियम और तीसरी में लॉन्ग टर्म योजनाएं होंगी।
 शहर में नए फ्लायओवर, नई सड़कों के लिए केंद्रीय मदद की दरकार। पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा 16 जनवरी को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर शहर के फ्लायओवर, सड़कों के लिए करेंगे फंड की मांग।  

More videos

See All