BJP और पीएम मोदी की लोकप्रियता हुई कम, 2019 में 100 सीटें घटेगी : योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के संस्थापक अध्यक्ष और कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता कम हो रही है और पार्टी को 2019 लोकसभा चुनाव में कम से कम 100 सीटों का नुकसान होने वाला है. चुनाव विश्लेषक से राजनेता बने योगेंद्र यादव ने कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की और कहा कि कांग्रेस अब भी नींद से नहीं जग पाई है और लापरवाह बनी हुई है. यादव शनिवार को 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर बेंगलुरू में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे.
योगेंद्र यादव ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी लोकप्रियता नीचे आई है और इसका अनुमान लगाने के लिए कोई चुनावी विश्लेषक की जरूरत नहीं है. इसका सीधा प्रमाण है.' उन्होंने कहा कि हालिया विधानसभा चुनावों में बीजेपी और प्रधानमंत्री से लोगों का मोहभंग होते दिखा.
उन्होंने कहा कि गैर-भाजपाई पार्टियों को इससे मौका मिला लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने इस मौके का इस्तेमाल करने में असफल हैं. यादव ने कांग्रेस को एक 'अयोग्य दल' बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव दिखाते है कि वह अपने पाले में आए मौके को भुनाने के लिए तैयार नहीं थी.

More videos

See All